राष्‍ट्रीय

नीतीश खुद कहेंगे- मोदी है तो मुमकिन है, जेडीयू के फिर पलटने का जीतनराम मांझी ने किया दावा

पटना
तीन राज्यों में विधान सभा चुनाव में भारी जीत से एनडीए में जबरदस्त उत्साह है तो दूसरी ओर इंडिया गठबंधन में बिखराव की स्थिति है। जदयू हार का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ रही है। नीतीश के करीबी मंत्री विजय चौधरी और अशोक चौधरी ने यहां तक कह दिया है कि अहंकार में पार्टी हार गई। अखिलेश यादव और ममता बनर्जी के सुरताल बदले बदले हैं तो अन्य दल हार के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस बीच बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार पर बड़ी चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद नीतीश कुमार खुद मोदी मोदी करेंगे और कहेंगे मोदी है तो मुमकिन है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जीतनराम मांझी ने अपनी बात कही है। बीजेपी की जीत और कांग्रेस पार्टी की बुरी हार पर उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए बिहार में बड़े बदलाव का दावा किया है। पूर्व सीएम कहते हैं-  अभी नीतीश कुमार जी अपने सांसद से कहलवा रहें हैं कि मोदी है तो मुमकिन है,मोदी है तो गारंटी है। कुछ दिनों के बाद खुद नीतीश कुमार कहेंगें कि मोदी है तो ही नीतीश हैं,मोदी हैं तो सब कुछ मुमकिन है। बिहार में जल्द बड़ा बदलाव होगा और बिहार भी  मोदी के साथ चलेगा।

दरअसल, तीन राज्यों में भारी बहुमत से बीजेपी की जीत और वोट प्रतिशत में बढोतरी के सवाल पर जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की रणनीति की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यह सही बात है  मोदी है तो गारंटी है वाली  बात पर तीन राज्यों की  जनता ने मुहर लगा दी। इसी वजह से राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को पूर्ण बहुमत प्राप्त हो गया। अपने सांसद के इस बयान पर जेडीयू की आंतरिक राजनीति में उबाल आ गया। पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए अपने सांसद से इस्तीफा मांग लिया।

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक और संरक्षक जीतनराम मांझी ने सुनील कुमार पिंटू के बयान को हथियार बनाते हुए नीतीश कुमार पर वार कर दिया है। कहा है कि अभी सांसद से कहलवा रहे हैं, कुछ दिनों के बाद खुद मोदी मोदी करेंगे। जीतनराम मांझी के इस बयान से बिहार की राजनीति में तपिश बढ़ गई है।  राजनीति के जानकार बताते हैं कि राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ के चुनावी परिणामों का बिहार की राजनीति पर बड़ा असर पड़ेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button