मध्‍यप्रदेश

सिहोर में नर्स के साथ मरीज के परिजन ने मारपीट की, देख लेने की धमकी, FIR दर्ज

सिहोर
कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप व उसकी हत्या की घटना के बावजूद भी प्रदेश के अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं. अब ताजा मामला सीहोर जिले के रेहटी से आया है, जहां एक नर्स के साथ मरीज के परिजन ने मारपीट कर दी है. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है. इस घटना के बाद नर्स ने थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई है.

बता दें रेहटी के शासकीय स्वास्थ्य केंद्र में जहर खाने के बाद परिजन एक महिला को लेकर आए थे. नर्स मोहिनी परिहार द्वारा उसका प्राथमिक उपचार किया जा रहा था. इस दौरान मरीज के साथ आए परिजन ने नर्स मोहिनी परिहार के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी है. नर्स को बचाने आई अस्पताल स्टाफ की अन्य महिला कर्मचारी के साथ भी मारपीट की गई. घटना से स्वास्थ्य केन्द्र में भय का माहौल निर्मित हो गया.

देख लेने की धमकी
इधर घटना के बाद नर्स अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. नर्स की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर में लिखा कि फरियादी नर्स मोहिनी परिहार पति अखिलेश परिहार उम्र 40 साल निवासी तहसील ऑफिस के सामने वार्ड 09 रेहटी की है. वह नर्सिंग ऑफिसर के पद पर शासकीय अस्पताल रेहटी में पदस्थ है. 20 सितंबर को ड्यूटी के दौरान शाम करीब 5.25 बजे  क्षमा कीर पति प्रमोद कीर जो कि पाईजन खाकर इलाज के लिए अस्पताल में आई थी.

जल्दी उपचार करने की बात पर गालियां देने लगे
प्राथमिक उपचार के दौरान पेशेंट के साथ आए परिजन अनिल कीर और एक व्यक्ति व एक अन्य महिला आये और जल्दी उपचार करने की बात पर गालियां देने लगे. मैंने गाली देने से मना किया तो अनिल कीर के साथ आये एक व्यक्ति ने मेरे गाल पर थप्पड़ मार दिया और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई. जब मुझे बचाने एक स्टाफ मालती बाई आई तो उसके साथ भी मारपीट की, जिससे दाहिने हाथ में चोट लगी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button