राष्‍ट्रीय

नीतीश के बयान की विदेशों में भी निंदा, अमेरिकी सिंगर ने मांगा इस्तीफा

पटना

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंगलवार को सदन में दिए गए बयान के बाद बवाल पसरा हुआ है। विधानसभा के अंदर और बाहर दोनों ही जगह सीएम नीतीश कुमार ने अपने इस बयान की न सिर्फ माफी मांग ली, बल्कि खुद की निंदा भी की। बावजूद इसके बीजेपी उन्हें बख्शने को तैयार नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मध्य प्रदेश की एक रैली में सीएम नीतीश कुमार को उनके जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान के लिए खूब सुनाया। वहीं राज्य में विधानसभा के शीतकालीन सत्र को विपक्षी बीजेपी ने बुधवार को करीब-करीब ठप ही कर दिया। अब एक मशहूर अमेरिकी एक्ट्रेस भी इस सियासी जंग में कूद गई है।

नीतीश के बयान पर अमेरिका की मशहूर हिरोइन भी गरम
बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान पर अफ्रीकी-अमेरिकी अभिनेत्री और गायिका मैरी मिलबेन ने कहा कि , 'आज, भारत एक निर्णायक क्षण का सामना कर रहा है, यहीं बिहार में, जहां महिलाओं के मूल्य को चुनौती दी जा रही है। और मेरा मानना है कि इसका केवल एक ही उत्तर है… चुनौती। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की टिप्पणियों के बाद, मेरा मानना है कि एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए। अगर मैं भारत की नागरिक होती, तो मैं बिहार जाती और मुख्यमंत्री (पद) के लिए चुनाव लड़ती।'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की टिप्पणियों के बाद, मेरा मानना है कि एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए। अगर मैं भारत की नागरिक होती, तो मैं बिहार जाती और मुख्यमंत्री (पद) के लिए चुनाव लड़ती।

अमेरिकी एक्ट्रेस ने सीएम नीतीश से मांगा इस्तीफा
अमेरिकी अभिनेत्री मैरी मिलबेन यहीं नहीं रुकीं। आगे उन्होंने लिखा है कि ' मेरा मानना है कि अब समय आ गया है कि नीतीश कुमार इस्तीफा दें। मेरा मानना है कि भाजपा को बिहार में नेतृत्व करने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाना चाहिए । यही महिला सशक्तिकरण और विकास की सच्ची भावना होगी और प्रतिक्रिया होगी… आप बिहार के लोगों, भारत के लोगों के पास एक महिला को वोट देने की शक्ति है, वोट देने की शक्ति है और ऐसे समय में बदलाव करने की शक्ति है।'

बीजेपी इसे भी मुद्दा बनाने की फिराक में
जाहिर है कि बीजेपी हाथ में आए इस मुद्दे को छोड़ने की फिराक में नहीं है। इसे लगभग तय मान लीजिए कि अमेरिका से आई इस प्रतिक्रिया को बीजेपी अपना हथियार बनाएगी ही बनाएगी। इसकी झलक आज यानी 9 नवंबर को बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी दिख सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button