कारोबार

मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, E-mail पर 20 Crore रुपए भी मांगे

मुंबई

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को जान से मारने की धमकी मिली है। पुलिस ने बताया कि 27 अक्तूबर को एक धमकी भरा ईमेल मिला है। इसमें 20 करोड़ रुपये की मांग की गई है। पुलिस के मुताबिक, मुकेश अंबानी की कंपनी की ईमेल आईडी पर एक अज्ञात शख्स ने धमकी भरा ईमेल भेजा है। न्यूज एजेंसी ANI ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस मामले में गमदेवी पुलिस स्टेशन मुंबई में केस दर्ज किया गया है। सेक्शन 387 और सेक्शन 506 (2) के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस कर रही जांच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमकी भरे ईमेल में लिखा है, IF you don’t give us 20 crore rupees, we will kill you, we have the best shooters in India' इस ईमेल के मिलने के बाद मुकेश अंबानी की सिक्योरिटी इंचार्ज की शिकायत के आधार पर मुंबई के गामदेवी पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पिछले साल भी मिली थी धमकी

बता दें कि बीते वर्ष अक्टूबर में दक्षिण मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में एक शख्स ने फोन किया था। शख्स ने अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉल करने वाले शख्स ने मुकेश अंबानी, नीता अंबानी का नाम लेकर उनकी जान लेने की धमकियां भी दी थीं। साल 2021 के फरवरी महीने में मुकेश अंबानी के घर के पास एक लावारिस एसयूवी मिली थी। इस एसयूवी में करीब 20 जिलेटिन की छड़ें ओर एक चिट्ठी मिली थी।

चिट्ठी में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था।

20 करोड़ रुपये की मांगी गई फिरौती

मुंबई पुलिस के मुताबिक, धमकी भरे ईमेल में लिखा गया था कि ‘अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें मार डालेंगे, हमारे पास भारत के सबसे अच्छे शूटर हैं।’

FIR दर्ज कर पुलिस कर रही मामले की जांच

ईमेल मिलने के बाद मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर मुंबई की गामदेवी पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ IPC की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पिछले साल भी मिली थी धमकी

बता दें कि पिछले साल भी मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली थी। तब साउथ मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में एक व्यक्ति ने फोन कर कहा था कि वो अस्पताल को उड़ा देगा और मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी और दोनों बेटों की भी जान लेगा।

इतना ही नहीं आरोपी ने अंबानी के घर एंटीलिया (Antilia) को भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

रिलायंस ने कल जारी किया था Q2 रिजल्ट, 27 फीसदी बढ़ा मुनाफा

कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के कारण देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) का शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में उम्मीद से कम रहा और मार्जिन पर भी थोड़ा असर पड़ा है। हालांकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि की तुलना में 27.4 फीसदी बढ़कर 17,394 करोड़ रुपये रहा। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 13,656 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था।

विश्लेषकों ने 18,463 करोड़ रुपये शुद्ध मुनाफे का अनुमान लगाया था। रिलायंस ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही की तुलना में वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में कच्चे तेल के दाम में 14 फीसदी की कमी आई थी, जिसकी वजह से मुनाफे पर थोड़ा असर पड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button