राष्‍ट्रीय

जबलपुर में PM मोदी बोले- कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया

जबलपुर
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को जबलपुर में 'वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक एवं उद्यान' का शिलान्यास और 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सहित भाजपा के कई नेता मौजूद रहे।

क्या कुछ बोले PM मोदी?
इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरा देश वीरांगना रानी दुर्गावती जी की 500वीं जयंती मना रहा है। रानी दुर्गावती गौरव यात्रा के समापन अवसर पर मैं उनकी जयंती पर राष्ट्रीय स्तर पर बनाने का आह्वान किया था। आज हम सभी इसी उद्देश्य से यहां पर एक पवित्र कार्य करने और पूर्वजों का रण चुकाने के लिए एकत्रित हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं रानी दुर्गावती जयंती पर पूरे आदिवासी समुदाय, मध्य प्रदेश और 140 करोड़ देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। दुनिया के किसी देश में रानी दुर्गावती जैसी कोई नायिका होती तो वह देश पूरी दुनिया में उछल कूद करता। आजादी के बाद हमारे देश में भी ऐसा ही होना चाहिए था, लेकिन तेजस्वी, त्याग और तपस्या की मूर्तियों और वीरंगनाओं को भुला दिया गया।

'नौजवानों को मिलेगा रोजगार'
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज 12,600 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। पानी और गैस की पाइप लाइन और चार लेन की सड़कों का नेटवर्क लाखों-लाख लोगों को जीवन को परिवर्तित करने वाली परियोजनाएं हैं। इससे किसानों और युवाओं को लाभ होगा। नये कारखाने और फैक्ट्रियां लगेंगी और नौजवानों का यहां पर रोजगार मिलेगा।

कांग्रेस पर बरसे PM मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से पहले हजारों करोड़ों रुपये के घोटालों की हेडलाइन बना करती थी। गरीब पर खर्च होने वाला पैसा कांग्रेसियों की तिजोड़ी में जा रहा था। उन्होंने कहा कि सरकार में आने के बाद हमने कांग्रेस सरकार की बनाई गई भ्रष्ट योजनाओं पर स्वच्छता अभियान चलाया। 11
करोड़ फर्जी नामों को सरकारी दफ्तरों से हटाया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की आबादी से भी ज्यादा लोगों के फर्जी दस्तावेज बनाकर गरीबों का हक लूटने की कोशिश की, लेकिन मोदी ने सत्ता में आकर सबकुछ साफ कर दिया। मैं गरीबों का न पैसा लूटने दूंगा और न ही कांग्रेस का खजाना भरने दूंगा।

कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र हुआ नष्ट
इसी बीत प्रधानमंत्री मोदी ने त्रिशक्ति का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने जनधन, आधार और मोबाइल की ऐसी त्रिशक्ति बनाई कि कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया। ढाई लाख करोड़ रुपये से ज्यादा पैसा, जो गलत हाथों में जाता था, उसको बचाने का काम हमने किया है। आज गरीबों का पैसा उनके हित में काम आ रहा है। बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी सहित तमाम भाजपा नेता मतदाताओं को साधने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम में उपस्थित जनसमुदाय ने पूरे जोश व उत्साह के साथ भव्य स्वागत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button