अंतर्राष्ट्रीय

महिला के पति ने एक दशक तक उसका रेप कराया, पचासों पुरुषों को घर बुलाया कर ….

 पेरिस

फ्रांस की एक महिला की ऐसी दर्दनाक कहानी सामने आई है, जिसके बारे में पढ़कर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। इस महिला के पति ने करीब एक दशक तक उसका रेप कराया। इस दौरान ने पचासों पुरुषों को अपने घर बुलाया और अपनी पत्नी का बलात्कार करने के लिए कहा। इस दौरान वह इसका वीडियो भी बनाया करता था और तस्वीरें भी खींचता था। महिला के पति की पहचान 71 साल के डॉमिनिक पेलिकोट के तौर पर हुई है। पुलिस ने उसके घर के कंप्यूटर से हजारों की संख्या में तस्वीरें और वीडियो बरामद किए हैं। इन सभी में अलग-अलग लोग उसकी पत्नी का रेप करते नजर आ रहे हैं। मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। जहां महिला ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मुझे कचरे के डिब्बे की तरह इस्तेमाल किया गया। महिला का नाम गिजेल बताया गया है।

72 वर्षीय फ्रांसीसी महिला गिजेल का केस फिलहाल कोर्ट में चल रहा है। जब महिला अपना दर्द बयां कर रही थी तो उसका पति सिर झुकाए सबकुछ सुन रहा था। महिला ने बताया कि उसका इस्तेमाल किसी रैग डॉल की तरह किया गया। महिला ने कहा कि अब मेरी कोई पहचान नहीं रह गई है। मुझे नहीं लगता कि मैं खुद को फिर से किसी तरह खड़ी कर पाऊंगी। इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक उसका कहना है कि अब सबकुछ खत्म हो चुका है। महिला ने बताया कि इस दौरान मेरी जिंदगी खतरे में थी, लेकिन एक पल के लिए भी कोई नहीं रुका। यह सिलसिला 2011 से 2020 तक चलता रहा था। यहां तक कि इस दौरान उसे एड्स होने का भी खतरा था, लेकिन किसी ने रहम नहीं किया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी पति महिला के खाने या वाइन में नींद की गोलियां और एंटी एंग्जाइटी दवा मिला देता था। इसके बाद वह ऑनलाइन चैटिंग के जरिए लोगों से संपर्क करता था। इस दौरान वह इन लोगों को अपनी पत्नी का रेप करने के लिए इन्वाइट करता था। रिपोर्ट के मुताबिक इस केस में महिला के पति डॉमिनिक पेलिकोट के अलावा 50 अन्य लोग ट्रायल पर हैं। इनकी उम्र 26 से 74 साल के बीच है। टेलीग्राफ के मुताबिक महिला के पति और 14 सह-अभियुक्तों ने रेप की बात स्वीकार की है। वहीं, 35 अन्य लोगों ने आरोपों से इनकार किया है। उनका कहना है कि इस पूरे मामले में कहीं न कहीं महिला की सहमति भी शामिल थी।

इस मामले का खुलासा भी बेहद नाटकीय ढंग से हुआ। नवंबर 2020 में महिला के पति को दक्षिणी फ्रांस के उसके गांव में महिलाओं का वीडियो बनाते हुए पकड़ा गया। वह एक सुपरमार्केट में यह काम करना था। इसके बाद उसकी जांच शुरू हुई। रिपोर्ट के मुताबिक इसी दौरान पुलिस को डॉमिनिक के कंप्यूटर से कनेक्टेड एक यूएसबी मिली। इसके ऊपर ‘अब्यूजेज’ लिखा था। इसको खोलते ही पुलिस भी चौंक गई। इसमें महिला की 20 हजारसे ज्यादा तस्वीरें और फिल्म्स थीं, जिसमें सैकड़ों बार उसका रेप होते दिखाया गया था। महिला के मुताबिक जब पुलिस ने पहली बार उसे यह दिखाया तो उसे लगा कि जैसे सबकुछ गिर रहा है। यह किसी विस्फोट या सुनामी के आने जैसा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button