राजनीतिक

कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को बदले जाने की अटकलें तेज हुई, आलाकमान भी सक्रिय

बेंगलुरु
MUDA मामले को लेकर कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को बदले जाने की अटकलें तेज हो रही हैं। हालांकि, इसे लेकर पार्टी ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। खबरें हैं कि इस मामले में कांग्रेस आलाकमान भी सक्रिय नजर आ रहा है। कहा जा रहा है कि राज्य के कुछ नेता कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम पर भी जोर दे रहे हैं।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस आलाकमान विवाद से बचने के लिए सर्वसम्मति से उम्मीदवार चुनने की योजना बना रहा है। इधर, विपक्ष की तरफ से भी सीएम को बदले जाने का दबाव बनाया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी इस बात पर अब तक फैसला नहीं लिया है कि सिद्धारमैया की जगह कमान उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को सौंपी जाए या किसी पिछड़े वर्ग के नेता को मौका दिया जाए।

कौन-कौन रेस में

रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धारमैया की जगह शिवकुमार का नाम आगे चल रहा है। इधर, आलाकमान पिछड़ा वर्ग को साधने के लिए पिछड़े वर्ग के ही उम्मीदवार को पद देने की संभावनाएं तलाश रहा है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पार्टी नेताओं का एक समूह खरगे के नाम को आगे बढ़ा रहा है। वहीं, एक समूह PWD मंत्री सतीश जरकिहोली जैसे लोकप्रिय नेताओं के पीछे खड़ा नजर आ रहा है। फिलहाल, पार्टी ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है।

दिल्ली पहुंचे थे जरकिहोली

खबर है कि रविवार को वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के लिए जरकिहोली नई दिल्ली पहुंचे थे। इसके साथ ही अटकलें तेज हो गई हैं कि पार्टी उन्हें मौका देने का मन बना रही है। कहा जा रहा है कि उनके पास 30 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है, जिनमें 15 अनुसूचित जनजाति समुदाय से आते हैं। उनके परिवार में तीन विधायक, एक एमएलसी और एक सांसद भी है।

माना जाता है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के भी जरकिहोली परिवार से करीबी संबंध हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी सूत्रों ने बताया है कि अगर पार्टी सिद्धारमैया की सहमति लेती है, तो जरकिहोली उनकी पसंद हो सकते हैं। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि सांसद राहुल गांधी ने भी राज्य में राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर जरकिहोली से चर्चा की है।

खबर है कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने गृहमंत्री डॉक्टर जी परमेश्वरा से भी चर्चा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button