खेल संसार

जय शाह के बयान से तिलमिला गए शाहिद अफरीदी, सोशल मीडिया पर गिनाने लगे पाकिस्तान के मेजबानी के आंकड़े

नई दिल्ली
एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास हैं, इसके बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने घर पर सिर्फ 4 मैचों की मेजबानी कर सका। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया था, जिसके कारण एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल पर खेलने के लिए पाकिस्तान को मजबूर होना पड़ा। वहीं एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को पाकिस्तान में एशिया कप ना खेलने की सबसे बड़ी वजह का खुलासा किया है, शाह के बयान पर जवाब देते हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहीद अफरीदी सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की मेजबानी के आंकड़े दिखाते हुए नजर आए। एशिया कप के ज्यादातर मुकाबले श्रीलंका में खेले जा रहे, जहां बारिश की वजह से मैच के नतीजों पर असर पड़ रहा है। कोलंबो में लगातार बारिश होने के कारण एक बार फिर एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान में करवाने की मांग उठी थी, जिसे एसीसी से मानने से इनकार कर दिया।

जय शाह ने मीडिया को दिए बयान में कहा, ''सभी पूर्ण सदस्य, मीडिया अधिकार हासिल करने वाले और स्टेडियम के अंदर के अधिकार हासिल करने वाले शुरु में पाकिस्तान में पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर झिझक रहे थे। पाकिस्तान में सुरक्षा और आर्थिक परिस्थितियों को देखकर ये चिंतायें उठ रही थीं।''

जय शाह के इस बयान पर शाहीद अफरीदी तिलमिला गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की मेजबानी के गुणगान गाते हुए नजर आए। शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करके लिखा, ''मैंने श्रीमान जय शाह के पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति को लेकर दिए गए बयान को सुना है। उनकी याददाश्त के लिए बता दूं, पाकिस्तान ने पिछले 6 साल में इन खिलाड़ियों/टीमों की मेजबानी की है।

2017 – आईसीसी विश्व एकादश और श्रीलंका
2018 – वेस्टइंडीज
2019 – वेस्टइंडीज (महिला), बांग्लादेश (महिला) और श्रीलंका
2020 – बांग्लादेश, पाकिस्तान सुपर लीग, एमसीसी और जिम्बाब्वे
2021 – WI, PSL, SA और WI
2022 – ऑस्ट्रेलिया, पीएसएल, वेस्टइंडीज, बीडी यू19, आयरलैंड (महिला) और इंग्लैंड (2),
2023 – न्यूजीलैंड (2), पीएसएल, महिला प्रदर्शनी मैच, #AsiaCup2023 (नेपाल, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश) और दक्षिण अफ्रीका (महिला)। इसमें कोई शक की बात नहीं है श्रीमान शाह जी, पाकिस्तान आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में भारत की मेजबानी के लिए तैयार है।''

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगातार दबाव बनाए जाने के बाद भी भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने के लिए नहीं गई। पाकिस्तान ने यहां तक कह दिया था कि अगर भारत खेलने नहीं आता है तो वह विश्व कप का बॉयकॉट करेंगे। हालांकि अंत में ऐसा कुछ नहीं हुआ और पाकिस्तान की टीम भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए जाएगी। हालांकि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी पाकिस्तान के पास है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारत आगामी टूर्नामेंट में अपनी टीम भेजेगा या नहीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button