अंतर्राष्ट्रीय

एलन मस्क और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोनों माइकल जैक्सन की स्टाइल में डांस किया

वाशिंगटन
एलन मस्क अपने बयानों और काम करने की स्टाइल की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। अब मस्क एक वीडियो की वजह से सुर्खियों में हैं, जो उन्होंने अपने ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में एलन मस्क और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोनों माइकल जैक्सन की स्टाइल में डांस करते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल यह एक एआई जनरेटेड वीडियो है, जिसमें मस्क और ट्रंप दोनों ही सूट बूट पहने आइकॉनिक बी जीज के हिट सॉन्ग "स्टेइंग अलाइव" पर शानदार डांस मूव करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो पर मक्स के फैन्स भी मजेदार कमेंट कर रहे हैं।

वीडियो पोस्ट होते ही सुर्खियों में आ गया। खबर लिखते समय तक इस वीडियो को 73.4 मिलियन यानी 7 करोड़ 43 लाख व्यूज मिल चुके थे। मस्क के फैन्स और फॉलोअर्स भी वीडियो पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं।

कोलिन रग्ग नाम के एक अन्य यूजर ने कमेंट किया की, “एलन ने अपना और ट्रम्प के डांस का एक फेक वीडियो शेयर किया: यहां बताया गया है कि कैसे मस्क एक्स पर लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।”बता दें कि, एलन मस्क की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी xAI ने अपने लेटेस्ट AI मॉडल, Grok-2 और Grok-2 Mini को बीटा रिलीज में पेश किया है।

गैजेट्स 360 के अनुसार, ये मॉडल कंपनी के पहले के AI वर्जन, ग्रोक-1.5 की तुलना में बड़े सुधार के साथ आते हैं, जिसमें कन्वर्सेशनल AI, कोडिंग और कॉम्प्लेक्स रीजनिंग एबिलिटी में एडवांसमेंट शामिल है। मॉडल अब एक्स प्रीमियम और एक्स प्रीमियम प्लस यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं, जो ऐप के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करके नए फीचर्स तक पहुंच सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, ग्रोक-2 को अत्याधुनिक एआई मॉडल के रूप में प्रमोट किया जा रहा है, जो यूजर्स को एडवांस्ड लैंग्वेज प्रोसेसिंग एबिलिटी प्रदान करता है। दूसरी ओर, ग्रोक-2 मिनी, फुल मॉडल का एक सुव्यवस्थित और एफिशियंट वर्जन प्रदान करता है। छोटा मॉडल तेज और अधिक सटीक प्रतिक्रिया देने के लिए ऑप्टिमाइज्ड है, जो इसे उन यूजर्स के लिए एकदम सही बनाता है जिन्हें तेज और भरोसेमंद उत्तरों की आवश्यकता होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button