Blog

कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीज़न सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर आज 12 अगस्त से

मुंबई
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के क्विज़ शो के 16 वें सीजन में महानायक अमिताभ बच्चन गेमप्ले में नए एलिमेंट्स जोड़ते करते हुए दिखाई देंगे। आम आदमी/महिला की क्षमता और दृढ़ संकल्प को सेलिब्रेट करते हुए, कौन बनेगा करोड़पति सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर अपने 16वें सीजन के साथ वापसी कर रहा है। इस सीज़न का कैम्पेन, ‘ज़िंदगी है'। हर मोड़ पर सवाल पूछेगी।

जवाब तो देना होगा’, दर्शकों को आत्मनिरीक्षण के लिए प्रेरित करता है और इस विश्वास को दर्शाता है कि महत्वपूर्ण पलों में, ज़िंदगी हमारे सामने चुनौतियां पेश करके हमारी परीक्षा लेती है, इन हालातों के प्रति हमारा जवाब ही हमारी आगे की राह को प्रशस्त करता है। आज 12 अगस्त से शुरू होने वाला, यह गेम शो हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होगा, जिसमें महानायक अमिताभ बच्चन अपनी मेज़बानी की भूमिका को जारी रखते हुए हमें प्रेरित करते रहेंगे।

इस साल, प्रतियोगियों के समक्ष एक आकर्षक नया ट्विस्ट पेश किया जाएगा: ‘सुपर सवाल’। सुपर सवाल प्रश्न 5 और 6 के बीच दिया जाने वाला बोनस सवाल है, जिसमें खिलाड़ियों को बिना किसी विकल्प या लाइफलाइन के जवाब देने की चुनौती दी जाती है। सही जवाब ‘दुगनास्त्र’ को अनलॉक कर देता है, जिससे प्रतियोगियों को सवाल 6 से 10 के बीच अपनी पसंद के किसी भी एक सवाल पर बज़र दबाने और अपनी राशि को दोगुनी करने का मौका मिलता है। फास्ट-पेस्ड ‘सुपर संदूक’ इस सीज़न में भी बना रहेगा और गेम के रोमांच को बढ़ाते हुए; 3,20,000 रुपये के पड़ाव को सफलतापूर्वक पार करने के बाद, प्रतियोगी के समक्ष 10-सवालों का रैपिड-फायर क्विज़ पेश किया जाएगा, जिनके जवाब उन्हें 90 सेकंड में देना होगा।

22 ब्रैंड्स को शामिल करते हुए, कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीज़न हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड और आदित्य बिड़ला ग्रुप द्वारा सह-प्रस्तुत किया गया है, और माउंटेन ड्यू पेप्सिको इंडिया, मोंडेलेज़ इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट और पराग मिल्क फूड्स (गोवर्धन घी) द्वारा सह-प्रायोजित है। स्पेशल पार्टनर पतंजलि दंतकांति, सीएट और लॉरित्ज़ नडसन इलेक्ट्रिकल एंड ऑटोमेशन, और बैंकिंग पार्टनर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ, इस शो के एसोसिएट स्पॉन्सर एशियन पेंट्स, कल्याण ज्वैलर्स, रेमंड, भारतीय जीवन बीमा निगम, बीकाजी, डोरसेट, आरसी प्लास्टो टैंक ऐंड पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड, अमेजॉन.इन और आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड हैं। इस रियलिटी क्विज़ शो ने भारतीय रिज़र्व बैंक, जीएसके और डॉ. मोरपेन के साथ बड़ी साझेदारी डील्स भी की हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button