धर्म संस्‍कृति

12 अगस्त सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

मेष राशि : कल का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा. आकस्मिक रूप से पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. पहले से बकाया धन की वसूली करने के प्रयास सफल रहेगा. कल धन लाभ होगा. रोजगार में वृद्धि होगी. रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे, जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी. आंखों से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती हैं. किसी चीज़ से संक्रमण होने की भी संभावना हैं.

वृषभ राशि : कल का दिन आपके लिए तनावभरा रहेगा. किसी व्यक्ति के उकसावे में न आएं. विवाद से बचें. पारिवारिक चिंता बनी रहेगी. काम में मन नहीं लगेगा. व्यापार ठीक चलेगा. आय होगी. परिवार के सदस्यों की आपसे किसी बात की अपेक्षा रहेगी. ऐसे में संयम बनाए रखे और सभी के साथ मधुर संबंध बनाए रखे. मित्र का सहयोग प्राप्त होगा लेकिन वह संतोषप्रद नहीं होगा.

मिथुन राशि : कल जीवन में व्यस्तता और भाग दौड़ बंद रहेगी. लेकिन महान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. हालांकि कल का दिन दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में ज्यादा व्यतीत होगा. खर्चें भी बढ़ जाएंगे. आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. कोई बड़ा कार्य कर पाएंगे. व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा. कल आपकी कार्य पूर्ण होंगे. मन में प्रसन्नता रहेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. लेकिन आप इसकी ज्यादा चिंता नहीं करेंगे. घर में आपको लेकर तनाव का माहौल रहेगा. लेकिन समय रहते बात संभल भी जाएगी.

कर्क राशि: कल घर में मांगलिक कार्य के अवसर प्राप्त होंगे. सुख-सुविधा पर खर्च होगा. विवादास्पद मुद्दों से बचें और अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें. सत्संग का लाभ मिलेगा. राजकीय सहयोग से कार्य पूर्ण व लाभदायक रहेंगे. कारोबार मनोनुकूल रहेगा. आप किसी प्रकार के व्यवसाय से जुड़े हैं तो संभल कर चलने की सलाह दी जाती हैं. किसी भी समझौते को करने से पहले उस पर अच्छे से विचार अवश्य कर लें.

सिंह राशि: कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. रोजगार में वृद्धि होगी. व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी. कोई भी बड़ा कार्य हो जाने से मन में प्रसन्नता रहेगी. लेकिन इससे पहले पुराने प्रेमी की यादों से बाहर आना होगा. आर्थिक दृष्टि से कल का दिन आपके लिए शुभ समाचार देने वाला होगा.

कन्या राशि : कल आपके लिए अच्छी आमदनी के योग है. सामाजिक कार्यों में व्यवस्त्तता रहेगी. हालांकि अनुकूल परिस्थिति के चलते सुकून मिलेगा. व्यवसाय में नई योजनाओं पर ध्यान देने का समय है. किसी भी निवेश से पहले सावधानी बरतें. कल अच्‍छी खबर मिलेगी. कार्यों में गति आएगी. धन लाभ में वृद्धि होगी. मित्रों के सहयोग से किसी बड़ी समस्या का हल मिलेगा. ऑफिस में काम कम होगा, आप अपने सहकर्मियों के साथ क्वालिटी समय बिताएंगे. किसी सीनियर के द्वारा उचित मार्गदर्शन मिलेगा.

तुला राशि: कल आपको अच्छी खबर मिलने के योग हैं. जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगी. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा. वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है. कारोबार से लाभ होगा. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. कोई बड़ा कार्य करने की योजना बन सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कल का दिन चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना हैं. पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती हैं जैसे कि गैस बनना, अपच, दस्त, कब्ज इत्यादि.

वृश्चिक राशि: कल आपके कार्य स्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ेंगे. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन स्वस्थ की दृष्टि से सचेत रहें. वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग से हानि की आशंका है, सावधानी रखें. दूसरों के झगड़ों में हस्तक्षेप न करें. फालतू की बातों पर ध्यान न दें. कार्यक्षेत्र में किसी तरह के विवाद का सामना कर पड़ सकता हैं. कल ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखे.

धनु राशि: कल का दिन आपके लिए सकारात्मक बदलाव ला सकता है. कल नए अवसर मिल सकते हैं, जो आपके करियर को नई दिशा देंगे. व्यवसाय में सहयोगी संबंधों पर ध्यान दें. अपने पार्टनरों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें. सोच विचार कर लेनदेन करें. मेहनत सफल रहेगी. बिगड़े काम बनेंगे. आय में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्य करने के अवसर मिलेंगे. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. डिजिटल मार्केटिंग, मीडिया, पत्रकार इत्यादि संस्थानों से जुड़े लोगों के लिए कल का समय अनुकूल रहने वाला हैं.

मकर राशि: कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. संपत्ति क्रय विक्रय से उचित लाभ हो सकता है. लेन-देन में सावधानी रखें. किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें. इसके साथ ही विवाद को बढ़ावा न दें. किसी के उकसाने में न आएं. कल पूरा दिन व्यस्तता रहेगी. कुछ दिनों से किसी चीज़ की प्रतीक्षा में थे तो उसको लेकर कल खुशखबरी हाथ लग सकती है.

कुम्भ राशि: कल कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है. भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. रोजगार में वृद्धि के योग हैं. स्वास्थ्‍य कमजोर रहेगा. दिन की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रहेगी तथा मन बेचैन रहेगा. किसी बात को लेकर मन कुंठित रह सकता हैं, लेकिन आप किसी से कह नहीं पाएंगे.

मीन राशि: कल आकस्मिक धन आगमन के योग हैं. मेहनत का फल पूरा नहीं मिलेगा. बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे. किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन मिल सकता है. यात्रा मनोरंजक रहेगी. विवाहित लोगों का जीवन नीरस रहने की संभावना हैं. आपका अपने जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने की भी आशंका हैं. ऐसे में उनसे खुलकर बात करे अन्यथा बात बढ़ जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button