खेल संसार

चयनकर्ता अर्शदीप सिंह को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में चुनने का कर रहे प्लान

नई दिल्ली

टेस्ट क्रिकेट खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है और ये सपना जल्द ही भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का पूरा हो सकता है। दरअसल, चयनकर्ता उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनने पर विचार कर रहे हैं। वाइट बॉल क्रिकेट में अर्शदीप सिंह का भारत के लिए प्रदर्शन लाजवाब रहा है। पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। 2024 टी20 वर्ल्ड कप में तो वह 17 विकेट के साथ भारत के ही नहीं बल्कि टूर्नामेंट के संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे। वाइट बॉल में उनके इस धाकड़ प्रदर्शन के बाद उनका प्रमोशन रेड बॉल क्रिकेट में हो सकता है।

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अर्शदीप की गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत से चयनकर्ता काफी प्रभावित है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वह तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

"अर्शदीप ने भारत के लिए वाइट बॉल क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए उन्हें 5 सितंबर से दलीप ट्रॉफी से शुरू होने वाले कुछ रेड बॉल मैच खेलने के लिए कहा जा सकता है। इस बात की पूरी संभावना है कि वह ऑस्ट्रेलिया में (जसप्रीत) बुमराह के साथ भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

सूत्र ने आगे कहा, "वास्तव में, चयनकर्ता कम से कम सफेद गेंद वाली टीम में एक और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के विकल्प को लेकर उत्सुक हैं, यही वजह है कि खलील अहमद ने जिम्बाब्वे का दौरा किया और उन्हें श्रीलंका में वनडे और टी20 दोनों के लिए चुना गया है।"

बता दें, इस साल के अंत में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस टूर पर पहली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बता दें, पिछली दो बार टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर पर चित करने में कामयाब रही है। भारत की नजरें इस बार कंगारुओं को उन्हीं के घर पर लगातार तीसरी बार धूल चटाने पर होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button