खेल संसार

एनटीए ने मामलों को सुप्रीम कोर्ट में स्थानांतरित करने के लिए नई याचिकाएं दायर कीं, सीजेआई खंडपीठ सुनवाई करेगी

नई दिल्ली
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने राजस्थान उच्च न्यायालय के समक्ष कथित नीट (यूजी) पेपर लीक से जुड़े लंबित मामलों को सुप्रीम कोर्ट में स्थानांतरित करने के लिए नई याचिकाएं दायर की हैं।

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर जारी वाद सूची के अनुसार, इस मामले पर 15 जुलाई को भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली खंडपीठ सुनवाई करेगी जिसमें न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा भी शामिल हैं।

इससे पहले 20 जून को शीर्ष अदालत ने देश के विभिन्न उच्च न्यायालयों के समक्ष नीट (यूजी) पेपर लीक से जुड़े लंबित मामलों की सुनवाई पर रोक लगा दी थी और एनटीए को ग्रेस मार्क्स में गड़बड़ी से जुड़ी याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट में स्थानांतरित करने के आवेदन वापस लेने की अनुमति दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने 13 जून को जारी आदेश में ग्रेस मार्क्स के जुड़े मामले को समाप्त करने का फैसला किया था क्योंकि एनटीए ने अदालत को बताया था कि वह 1,563 छात्रों को दिये गये ग्रेस मार्क्स वापस ले रही है। इन छात्रों को 23 जून को दोबारा परीक्षा में शामिल होने या अपने मूल मार्क्स से संतोष करने का विकल्प दिया गया था। नीट (यूजी) परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं पर 18 जुलाई को शीर्ष अदालत में सुनवाई होनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button