मध्‍यप्रदेश

भाजपा का प्लान, कल तक खुलना है लोस इलेक्शन ऑफिस

भोपाल

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अपनी तैयारियों में जुटी हुई है।  प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में 30 जनवरी से पहले पार्टी ऑफिस खोलने के निर्देश दिए थे। इस निर्देश के अनुसार मंगलवार तक चुनाव कार्यालय खोलने की अंतिम दिन है, लेकिन एक मात्र कांग्रेस के कब्जे वाली सीट छिंदवाड़ा में अभी तक पार्टी का चुनाव कार्यालय नहीं खोला गया है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि मंगलवार को यहां पर कार्यालय खुल जाएगा।

दरअसल भाजपा के केंद्रीय संगठन ने जनवरी की शुरूआत में ही देश के सभी प्रदेश संगठनों से कहा था कि लोकसभा चुनाव की तारीखों और पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का इंतजार किए बिना सभी संसदीय क्षेत्रों में चुनाव कार्यालय खोले जाएं। ये कार्यालय चुनाव प्रचार सामग्री, चुनावी तैयारियों, बैठकों और सभी गतिविधियों का केंद्र होंगे। अभी तक उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के बाद लोकसभा क्षेत्र में चुनाव ऑफिस खोले जाते थे। इस बार पार्टी ने पहले से कार्यालय खोलकर चुनावी गतिविधियों को गति देने के उद्देश्य के लिए यह तय किया था।

केंद्रीय संगठन के इस निर्देश के बाद प्रदेश की 29 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालय खोलने की तैयारी की गई। बीस जनवरी के बाद से लोकसभा क्षेत्रों के चुनाव कार्यालय खोले जाने शुरू हुए, यह क्रम सोमवार को भी जारी रहा। तीस जनवरी तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालय खोले जाने की मियाद है। अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार भोपाल, इंदौर, छिंदवाड़ा में चुनाव कार्यालय नहीं खोले गए हैं। छिंदवाड़ा प्रदेश की एक मात्र ऐसी सीट है जिस पर कांग्रेस का कब्जा है। यहां से कांग्रेस के नकुलनाथ सांसद हैं। जबकि भोपाल और इंदौर भाजपा के मजबूत गढ़ हैं।

क्या कहते हैं जिला अध्यक्ष
छिंदवाड़ा भाजपा के जिला अध्यक्ष विवेक साहू बंटी कहते हैं कि हमने जगह तय कर ली है, आज-कल में कार्यालय खोल दिया जाएगा। वहीं भोपाल जिला भाजपा के अध्यक्ष सुमित पचौरी ने कहा कि कार्यालय के लिए तीन-चार जगह देखी है, एक-दो दिन में कार्यालय खोल दिया जाएगा। इंदौर के जिला अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि इंदौर में एक-दो दिन में कार्यालय खोल दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button