खेल संसार

पाकिस्तान में साल 2023 में बाबर आजम से ज्यादा सर्च हुए शुभमन गिल, टॉप-10 लिस्ट देख घूम जाएगा सिर

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम के लिए साल 2023 कुछ खास नहीं रहा। उनकी कप्तानी में टीम एशिया कप 2023 के फाइनल तक नहीं पहुंच पाई, आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई और इन सबके बाद बाबर को सभी फॉर्मेट की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी। बाबर ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के लीग राउंड से बाहर होने के बाद कप्तानी से इस्तीफा दिया, लेकिन खबरों की माने तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कहने पर ही बाबर ने कप्तानी से इस्तीफा दिया। साल 2023 में सर्च इंजन गूगल पर पाकिस्तान में किन मशहूर शख्सियत को सर्च किया गया है, उसकी टॉप-10 लिस्ट देखकर तो आपका सिर ही चकरा जाएगा। इस टॉप-10 लिस्ट में बाबर आजम शामिल नहीं हैं और चौंकाने वाली बात तो यह है कि पाकिस्तान में गूगल पर बाबर से ज्यादा भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को सर्च किया गया है।
 
रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में साल 2023 में गूगल पर जिन टॉप-10 शख्सियतों को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है, वह इस तरह से है- हरीम शाह, अलीजा सहर, टाइगर श्रॉफ, अब्दुल्ला शफीक, उस्मान खान, अनवर उल हक कलार, ग्लेन मैक्सवेल, शुभमन गिल, साउद शकील और हसीबुल्लाह खान। अनवर उल हक कलार पाकिस्तान के केयरटेकर प्राइम मिनिस्टर हैं, जो इस खास लिस्ट में छठे नंबर पर हैं।
 
वहीं टॉप ट्रेंडिंग सर्च की बात करें तो पाकिस्तान में ये टॉप-10 सर्च रहीं- पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड, पाकिस्तान वर्सेस अफगानिस्तान, पाकिस्तान वर्सेस ऑस्ट्रेलिया, इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड, पाकिस्तान वर्सेस नीदरलैंड, इंडिया वर्सेस पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया वर्सेस इंग्लैंड, इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान वर्सेस श्रीलंका और इंग्लैंड वर्सेस पाकिस्तान। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है, जहां उन्हें 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच पर्थ स्टेडियम में खेला जाना है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button