मध्‍यप्रदेश

सेंधवा का सबसे पहले, अटेर के नतीजे सबसे बाद में

भोपाल

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2023 में इस बार अटेर विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 38 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है यहां मतगणना के बाद नतीजे सबसे अंत में आने की संभावना है वहीं सेंधवा में केवल तीन उम्मीदवार चुनाव मैदान में है यहां के नतीजे सबसे पहले आने की संभावना है।

विधानसभा चुनाव में इस बार अटेर विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 38 उम्मीदवार मैदान में इसके बाद सतना विधानसभा सीट पर 28 और भोपाल की नरेला विधानसभा सीट में 23 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। टीकमगढ़ में 22 और ग्वालियर ग्रामीण तथा सागर में 2121 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। जहां पर उम्मीदवारों की संख्या अधिक होगी मतदान केंद्रों की संख्या अधिक होगी और अधिक राउंड में गिनती की जाएगी वहां के नतीजे सबसे अंत में आएंगे और जहां सबसे कम राउंड में गिनती होगी, सबसे कम मतदान केंद्र होंगे वहां के चुनाव परिणाम सबसे पहले आएंगे।

मध्य प्रदेश के सेंधवा विधानसभा क्षेत्र में इस बार केवल तीन उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में है इसलिए यहां के मतों की गिनती तेजी से पूरी होगी और परिणाम भी सबसे पहले आएंगे। मध्य प्रदेश के कुरवाई, कसरावद,  सरदारपुर, गंधवानी, पानसेमल विधानसभा क्षेत्र में केवल चार-चार उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में इसलिए मत गणना वाले दिन यहां के परिणाम भी जल्दी आ सकते हैं। अनूपपुर, व्यवहारी, बिछिया, निवास, खिलचीपुर, सारंगपुर, हरसूद, पंधाना, तराना और रतलाम ग्रामीण में पांच पांच उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में है इसलिए इन स्थानों के परिणाम भी अपेक्षाकृत अन्य विधानसभा सीटों के जल्दी आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button