खेल संसार

आईएसएल : जीत की राह पर लौटने के लिए भिड़ेंगे मेजबान केरला ब्लास्टर्स और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड

कोच्चि.
केरला ब्लास्टर्स एफसी की टीम शनिवार रात इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के डबल हेडर डे के दूसरे मुकाबले के लिए कोच्चि स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की मेजबानी करेगी। ब्लास्टर्स ने अब तक खेले अपने तीन मैचों में दो जीत दर्ज की है जबकि उनको एक हार में मिली है। हाईलैंडर्स ने एक जीत, एक हार और एक ड्रा के साथ चार अंक जुटाए हैं। इस मुकाबले में काफी गोल देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि दोनों टीमों ने इस सीजन में अब तक काफी प्रभावशाली आक्रामक खेल दिखाया है।

केरला ने अपने कप्तान एड्रियन लुना के दम पर अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसमें उरुग्वेयन मिडफील्डर ने शुरुआती दो मुकाबलों में निर्णायक गोल दागे हैं। ब्लास्टर्स ने मुम्बई फुटबॉल एरेना (एमएफए) में आइलैंडर्स को कड़ी टक्कर दी थी। लिहाजा वे घरेलू मैदान पर अपने दर्शकों के सामने आगामी मैच की शुरुआत फ्रंटफुट पर करेंगे।

वहीं, नॉर्थईस्ट ने भले ही अपना पिछला मैच पंजाब एफसी के खिलाफ ड्रा खेला था, लेकिन अब तक अपने अभियान के दौरान कोच जुआन पेड्रो बेनाली की देखरेख उन्होंने अधिक संभावनाएं दिखाई हैं। अब अहम बात यह है कि अंतर्राष्ट्रीय ब्रेक के बाद उस लय को न गंवाए, बल्कि इसके उलट इस कड़े अवे मुकाबले में उसका फायदा उठाएं।

केरला ब्लास्टर्स एफसी के सहायक कोच फ्रैंक डाउवेन ने हाईलैंडर्स के बारे में बात करते हुए कहा, "वे बुरी टीम नहीं हैं। मैंने उनके पिछले तीन मुकाबले देखे, वे अच्छा खेले हैं। उनके पास अच्छे विंगर हैं। उनके पास हर पंक्ति में अच्छे विदेशी खिलाड़ी हैं। मिडफील्डर भी बुरे नहीं हैं। उन्होंने मुम्बई के खिलाफ तेज-तर्रार विंगर्स की मदद से अच्छे आक्रमण किए। मुझे लगता है कि उनकी टीम पिछले साल की तुलना में काफी बेहतर है। हम यह बात जानते हैं और हमें इसके लिए तैयार रहना चाहिए।"

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के मुख्य कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम जानते हैं कि केरला ब्लास्टर्स एक बड़ी टीम है। ये एक ऐसी टीम है जो अच्छा फुटबॉल खेलती है, अगर आप उनके पिछले तीन मैच देखें, तो वे मुम्बई के खिलाफ पिछले मुकाबले में बेहतर परिणाम के हकदार थे। यह एक मजबूत टीम है। भले ही उनके कुछ खिलाड़ी चोटिल हों, अन्य खिलाड़ी आएंगे और ये अभी भी मजबूत टीम होगी। यह एक कड़ा मुकाबला होगा। यह एक बहुत अच्छा, सुंदर मैच होगा, जिसमें अच्छी दर्शकों का समर्थन होगा और यह फुटबॉल की एक अच्छी शाम होगी।" दोनों टीमों के बीच अब तक 18 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें केरला ने 8 और नॉर्थईस्ट ने 4 मुकाबले जीते हैं। दोनों टीमों के बीच 6 मैच ड्रा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button