छत्‍तीसगढ़

मानसूनी तंत्र से आज बरसेंगे बदरा, कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में मानसूनी तंत्र के प्रभाव से आज मंगलवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने रायगढ़, जशपुर और सूरजपुर में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जांजगीर-चांपा, कोरबा, जशपुर, कोरिया, रायगढ़, सूरजपुर और सरगुजा अलग-अलग जगह पर भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही हल्की मध्यम बारिश के आसार है। आने वाले दो-तीन दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहेगा। कई इलाकों में हल्की मध्यम बारिश, तो कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। रायपुर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, दक्षिण मराठवाड़ा से लेकर महाराष्ट्र के मध्य भाग तक समुद्र तल से 3.1 और 3.5 किलोमीटर ऊपर बनी हुई है। इसके प्रभाव से प्रदेश के कई इलाकों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। बीते दिनों सोमवार को राजधानी रायपुर में शाम को झमाझम बारिश हुई। इससे उमस की गर्मी से लोगों को राहत मिली है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button