राष्‍ट्रीय

नाबालिग बहनों को सेक्स रैकेट के लिए बेचने की थी प्लानिंग, 6 गिरफ्तार-महिला फरार

यूपी
यूपी की रहने वाली दो सगी नाबालिग बहनों को सेक्स रैकेट में धकलने का पर्दाफाश हुआ है। यूपी से दूसरे प्रदेश में लेजाकर सगी नाबाबलिग बहनों को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेली जा रहीं थीं। जिस्मफरोशी के धंधे में धकेली जा रही यूपी प्रयागराज की दो नाबालिग बहनों को मुक्त कराते हुए मानव तस्करी निरोधक दस्ते ने गैंग लीडर समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गैंग लीडर की पत्नी फरार होने में कामयाब रही। जिस्मफरोधी के धंधे में उतारकर किशोरियों को बेचने की भी प्लानिंग की गई थी। मानव तस्करी निरोधक दस्ता गैंग के नेटवर्क की तह तक पहुंचने में जुट गया है। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने टीम की पीठ थपथपाई है। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि मानव तस्करी निरोधक दस्ते को सूचना मिली थी कि संजय नगर टिबड़ी में बंधक बनाकर रखी गई दो नाबालिग को जिस्मफरोधी के धंधे में धकेलने की तैयारी की जा रही है।

टीम ने एक घर में छापेमारी कर दो नाबालिग बहनों को बरामद करते हुए एक आरोपी आलोक को गिरफ्त में ले लिया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि मूल रूप से प्रयागराज की रहने वाली सगी बहनें परिजनों से नाराज होकर चली आई थीं, जिनकी दिल्ली में रेलवे स्टेशन कैंपस में आलोक से मुलाकात हुई थी। वह उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा देकर यहां लेकर आया था और यहां लाकर किशोरियों पर जिस्मफरोधी के धंधे में उतरने का दबाव बनाने लगा।

उसने किशोरियों से जिस्मफरोशी की एवज में रोजाना दस हजार की रकम मिलने की बात भी कही। एसएसपी ने बताया कि आलोक की पत्नी पूजा किशोरियों को जिस्मफरोधी के धंधे में उतारने के लिए कुछ लोगों से संपर्क करने गई थी। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने चंडीघाट पुल के पास छापेमारी करते हुए कार सवार एक महिला समेत चार आरोपियों को धर दबोचा, जबकि मुख्य आरोपी आलोक की पत्नी पूजा फरार होने में कामयाब रही।

एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के नाम आलोक पुत्र सुरेश चंद्र शुक्ला निवासी ग्राम काली देवी मोहल्ला निकट रेलवे स्टेशन थाना गुमना जिला फरुखाबाद यूपी, प्रवीण पुत्र जय भगवान निवासी ग्राम सलेमपुर झबरेड़ा थाना नागल जिला बिजनौर यूपी हाल निवासी बिहारी कॉलोनी जमालपुर कनखल, पूजा पत्नी सतीश सकलानी निवासी थापा गली निकट ग्रीन वैली स्कूल सेलाकुई जिला देहरादून, रामकुमार पुत्र भीम सिंह निवासी ग्राम खेड़ी थाना दादरी जिला गौतमबुद्ध नगर यूपी हाल निवासी रेलवे फाटक गाजियाबाद यूपी, अनश पुत्र मेहबूब निवासी ग्राम पिथोड़ थाना किरतपुर तहसील नजीबाबाद जिला बिजनौर यूपी और अनवर अंसारी पुत्र सलीम अंसारी निवासी ग्राम पितोरा थामा कायम गंज जिला फरुखाबाद यूपी हाल निवासी जमालपुर कलां कनखल है। फरार पूजा की तलाश में पुलिस टीम जुटी है।

प्रयागराज पुलिस आएगी हरिद्वार
किशोरियों की गुमशुदगी प्रयागराज के थाने में दर्ज है। स्थानीय पुलिस ने इस संबंध में प्रयागराज पुलिस को सूचना दे दी है। पुलिस की सूचना पर प्रयागराज पुलिस और किशोरियों के परिजन यहां पहुंच रहे हैं। किशोरियों को फिलहाल बाल कल्याण समिति के सुपुर्द किया गया है।

नेटवर्क को खंगाल रही पुलिस
गैंग के नेटवर्क को खंगालने में पुलिस जुट गई है। आरोपियों के मोबाइल फोन से कई अहम जानकारी पुलिस को मिली है। जिस्मफरोशी के धंधे से जुड़े कई नाम सामने आए हैं, जिनकी धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

पूरे गैंग की कमर तोड़ दी जाएगी। पुलिस गैंग की हर गतिविधि की जानकारी जुटा रही है। जल्द ही गैंग में शामिल अन्य लोग भी गिरफ्त में होंगे। नाबालिगों को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने की बात बेहद ही संवेदनशील है। इस घटना में शामिल किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।
प्रमेंद्र सिंह डोबाल, एसएसपी, हरिद्वार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button