खेल संसार

सरफराज खान बनेंगे ऑस्ट्रेलिया का सिरदर्द, इस खूबी का जवाब नहीं; संजय मांजरेकर ने की बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली
सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कमाल की बल्लेबाजी की। सरफराज ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में 150 रन बनाए। उन्होंने 195 गेंदों का सामना किया, जिसमें 18 चौके और 3 सिक्स शामिल हैं। यह उनकी पहली इंटरनेशनल सेंचुरी है। सरफराज ने विराट कोहली (70) के साथ 136 और ऋषभ पंत (99) के संग 177 रनों की साझेदारी की, जिससे भारत 462 का स्कोर बनाने में सफल रहा। सरफराज की पारी की काफी तारीफ हो रही है। वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने सरफराज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। मांजरेकर ने कहा कि सरफराज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया का सिरदर्द बनेंगे।

भारत को 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सरफराज ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों का जिस अंदाज में सामना किया, उसने मांजरेकर को बेहद प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि मध्यक्रम बल्लेबाज की इस खूबी का जवाब नहीं। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, मांजरेकर ने कहा, "जिस तरह से वह तेज गेंदबाजों को खेलता है, उसे देखकर बहुत खुशी हुई। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले भी तेज गेंदबाजों को खेला है। यह पिच (बेंगलुरु) विदेशी पिचों के समान ही थी, जहां थोड़ी गति और उछाल होती है। दिलचस्प बात यह है कि मैं उन्हें ऑस्ट्रेलिया की सपाट पिच पर खेलने की कल्पना कर रहा हूं, जहां बहुत अधिक सीम मूवमेंट नहीं होता।"

उन्होंने आगे कहा, ''वह जिस तरह के शॉट खेलता है, उससे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को सिरदर्द मिलने वाला है। निश्चितता है, शांत है। अगर आप सरफराज का क्लोजअप देखें तो वह हमेशा गेंद को अपने बल्ले पर आते हुए देखता है। उसके हाथ और आंख का समन्वय बहुत बढ़िया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उसकी तकनीक खराब नहीं है। मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि वह कैसा प्रदर्शन करता है? वह निश्चित तौर पर एक उम्मीदवार है और उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए।" सरफराज ने फरवरी 2024 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वह अब तक चार टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button